Angkrish Raghuvanshi Biography. अंगक्रिश रघुवंशी बायोग्राफी.

Angkrish Raghuvanshi Biography. अंगकृष रघुवंशी बायोग्राफी: अंगकृष रघुवंशी के बारे में यहां पर आपको पूरी जानकारी मिलेगी उनकी फैमिली और गर्लफ्रेंड के बारे में पूरी बायोग्राफी मिलेगी. अंगकृष रघुवंशी एक उभरते हुए सितारे हैं. और उन्होंने कब से क्रिकेट खेलनेशुरू किया है. रघुवंशी के घर में कौन-कौन है. राइट हैंड बैट्समैन है यह और वही यह स्लोअर लेफ्ट आर्म बॉलर है. खाने का मतलब है कि यह ऑलराउंडर है. 

अंगकृष रघुवंशी का जन्म हुआ था 5 जून 2005 में दिल्ली में हुआ था. अभी उनकी उम्र 18 वर्ष है. और वही हम उनकी फैमिली में की बात करें तो पिताजी का नाम है. अविनाश रघुवंशी और माता जी का नाम है मालिका रघुवंशी वही उनके साथ उनके भाई भी रहते हैं.  उनके भाई का नाम है कृष्ण रघुवंशी. यह अब मुंबई में रहते हैं.

वही हम अंगकृष रघुवंशी के क्रिकेट करियर के बारे में बात करें तो वह मुंबई की तरफ से रणजी ट्रॉफी खेलने हैं. और रणजी ट्रॉफी में उन्होंने बहुत सारी रन बनाए हैं.  जैसे कि केरल के  खिलाफ इन्होंने 57 रन की पारी खेली थी रेलवे के खिलाफ इन्होंने 30 रन बनाए थे वही बात करें तो पुडुचेरी और स्वास्थ्य के खिलाफ इन्होंने 8–8 रन बनाए थे. वही हम उनके अंडर -19 वर्ल्ड कप की बात करें तो अंडर-19 वर्ल्ड कप के माचो में धमाल मचा दिया था. 

अंगकृष रघुवंशी के अंडर-19 वर्ल्ड कप की बात करें तो उन्होंने  अंडर-19 वर्ल्ड कप माचो में धमाल मचा दिया था. 

अंगकृष रघुवंशी अकेले इस इंसान ने सबसे ज्यादा रन बनाए अंडर-19 वर्ल्ड कप में इंडिया की तरफ सबसे ज्यादा रन बनाए और क्या कैच भी सबसे ज्यादा पकड़े है. भारत को अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतवानेके का नाम इनका ही आता है क्योंकि सबसे ज्यादा इंडिया की तरफसे रन बनाने वाले यही बल्लेबाज थे और उन्होंने कैच भी पड़े थे बहुत सारे. अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में 56 रन बनाए थे और सेमीफाइनल में 44 रन बनाए थ और यह लास्ट तक टिके रहे और इन्होंने इंडिया को जीता दिया था अंदर-19 वर्ल्ड कप का फाइनल जो की इंडिया वर्सेस बांग्लादेश हो रहा था इंडिया जीता था 6 विकेट से.

अंगकृष रघुवंशी ने अंडर-19 एशिया कप में भी इन्होंने अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया था वहां पर भी इनका सबसे ज्यादा योगदान था इन्होंने फाइनल में जाकर 109 रन बनाए थे अंडर-19 एशिया कप में और तभी 9 विकेट से इंडिया जीता था उसे टाइम पर इंडिया वर्सेस श्रीलंका का मैच हो रहा था फाइनल वाला सबसे ज्यादा योगदान उनका ही था. वहीं अब टाटा आईपीएल में इनको कोलकाता ने खरीद लिया है 20 लख रुपए में और इन्होंने पहले ही मैच में अर्शतक मार दिया था. 

अंगकृष रघुवंशी पढ़ाई कहां से की है.

अंगकृष रघुवंशी की बात करें तो इन्होंने मुंबई में स्वामी विवेकानंद स्कूल से दसवीं पास की है. और यह भी पढ़ाई भी कर रहे हैं और कि उसके साथ क्रिकेट भी खेल रहे हैं. और वही हम उनकी बात करें तो इनको क्रिकेट में कब से इनको रुचि आई है. जब-जब यह फ्री रहते थे तब यह गार्डन में जाते थे तब बहुत सारे बच्चे लोग मैच खेलते देखते थे तभी से इन्होंने भी खेल में रुचि आई है.

Post a Comment

Previous Post Next Post