Abhishek Sharma Biography. अभिषेक शर्मा बायोग्राफी

Abhishek Sharma Biography. अभिषेक शर्मा बायोग्राफी: क्रिकेटर अभिषेक शर्मा एक बेहतरीन क्रिकेटर है. अभिषेक शर्मा के जीवन की बात करें तो वह एक बेहतरीन क्रिकेटर है अभिषेक शर्मा बहुत उन्नति कमा रहे हैं. अभिषेक शर्मा के नाम एक फास्टेस्ट सेंचुरी है जब यह इंडिया A ही तरफ से क्रिकेट खेलते हैं. इनके ऊपर एक कॉन्ट्रोवर्सी भी चल रही थी. उसके बाद इस अभिषेक शर्मा ने कम बैक किया हैंहैं.


अभिषेक शर्मा के जीवन की बात करें तो अभिषेक शर्मा का जन्म 4 सितंबर 2000 मैं अमृतसर पंजाब में हुआ था. यह एक दाहिने हाथ बेहतरीन बल्लेबाज और गेंदबाज है. अभिषेक शर्मा की पढ़ाई की बात करें तो उन्होंने 12वीं तक की पढ़ाई की है. फिर उसके बाद अभिषेक शर्मा ने पढ़ाई की ही नहीं की के लिए उन्हें क्रिकेट में दिलचस्पी थी इसीलिए उन्होंने पढ़ाई छोड़ दी थी और उनके घर वालों ने दबाव नहीं डाला पढ़ाई पर.

अभिषेक शर्मा के पिता का नाम.

राजकुमार शर्मा नाम है अभिषेक शर्मा के पिताजी बैंक ऑफ़ इंडिया में छोटे से कर्मचारी हैं एक तरफ क्रिकेट कोच भी रह चुके हैं. वह कहते हैं कि मैं अपने बेटे पर कभी भी दबाव नहीं डाला हैं. उसको जो बना था वह बन सकता था. 

अभिषेक शर्मा की माता जी का नाम.

मंजू शर्मा नाम है. मंजू शर्मा एक हाउसवाइफ है मंजू शर्मा सिर्फ घर संभालती है. मंजू शर्मा जी ने बताया की उनका बेटा खेलकूद में बहुत ही दिलचस्पी लेता था. दिन भर बाहर ही रहता था. अभिषेक शर्मा की दो बहन भी हैं बड़ी बहन कोमल शर्मा जो की एक डॉक्टर हैं और छोटी वाली बहन अभी पढ़ाई कर रही हैं. 

अभिषेक शर्मा का कैरियर और डेब्यू की बात करें तो.

अभिषेक शर्मा एक बेहतरीन बल्ले बज और गेंदबाज है. डेब्यू की बात करे डोमेस्टिक क्रिकेट 2016 में विजय हजारी ट्रॉफी की तरफ से खेल फिर उसके बाद 2017 में डेब्यू किय रणजी ट्रॉफी मैं अच्छा प्रदर्शन किया है. अभिषेक शर्मा का बेहतरीन पल आया अंडर-19 वर्ल्ड कप में सिलेक्ट हुए अंडर–19 वर्ल्ड कप में भी अच्छा प्रदर्शन किया था. अभिषेक शर्मा के नाम एक इंडिया A ही तरफ फास्टेस्ट सेंचुरी बनाया है. 

अभिषेक शर्मा ने 2018 में आईपीएल की तरफ से डेब्यू किया था. दिल्ली डेयरडेविल्स के टीम में उनका खरीदा था. डिलीट डाटाबेस की तरफ से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए आईपीएल में इसलिए दिल्ली डेयरडेविल्स ने रिटेन कर दिया था. फिर यह 2019 के आईपीएल ऑक्शन में आए और सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीद लिया बेस प्राइस पर हालांकि सनराइजर्स हैदराबाद में उन्हें इतना खेलने का मौका नहीं मिला पर इन्होंने 2023 में सनराइजर्स की तरफ से तूफानी पारी खेली 46 रन बनाए मात्र 19 बालों में उधर से ही उन्होंने अपनी छाप छोड़ने शुरू कर दी और अब वह 2024 में बेहतरीन पारी खेल रहे हैं.

सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से दो 50 भी मर चुके हैं. उनकी सबसे बेहतरीन पारी तो वह है. जिसमें अभिषेक शर्मा ने 40 रन बनाए 10 गेंद में सबको अपना दीवाना बना दिया था यह पारी खेल कर सनराइजर्स हैदराबाद की तरह से यहीं.  अभिषेक शर्मा ने सबको ही अपने क्रिकेट से मोहित कर दिया है सबका दिल जीत लिया अभिषेक शर्मा ने अब सिलेक्ट भी सोच रहे हैं कि अभिषेक शर्मा को टी 20 वर्ल्ड कप खिलौने लेकर जाएं कि नहीं यह सोच रहे हैं.

अभिषेक शर्मा की अफेयर की बात करें.

अभिषेक शर्मा की अफेयर की बात चल रही थी तानिया सिंह के साथ चल रही थी.अभिषेक शर्मा भी बहुत रोल हुए थे इस मामले में क्योंकि तानिया सिंह ने आत्महत्या कर ली थी इसलिए अभिषेक शर्मा के ऊपर बहुत ही संगीत आरोप लगे थे कि के लिए उनके पास ही एक लास्ट कॉल आया था. तानिया सिंह का इसलिए पुलिस ने अभिषेक शर्मा से पूछताछ की थी. तानिया सिंह का लास्ट कॉल अभिषेक शर्मा के पास आया था. तानिया सिंह की बात करें तो वह एक मॉडल थी अभिषेक शर्मा और तानिया सिंह का अफेयर चल रहा था.




Post a Comment

Previous Post Next Post