पंजाब ने सब टीमों का रिकॉर्ड तोड़ा. जानिए कौन सा कौन सा रिकॉर्ड तोड़ा पंजाब ने

इस साल 2024 का आईपीएल बहुत ही खास है सब टीमों के लिए इस बार सब टीम में रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड तोड़ रही है. आईपीएल आईपीएल में कई टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है कुछ टीम बुरा प्रदर्शन भी कर रही है. आईपीएल 2024 में रिकॉर्ड टूटना नहीं काम हो रहा है. एक से एक रिकॉर्ड टूट रहे हैं 2024 के आईपीएल में सभी फैंस बहुत ही और उत्साहित भी हैं कि ऐसा कारनामा देखने को मिल रहा फैंस को इसलिए फैंस बोहोत खुश भी है. 

सनराइजर्स हैदराबाद ने रिकॉर्ड थोड़ा आईपीएल में कौन सा रिकॉर्ड तोड़ा है सनराइजर्स हैदराबाद ने.
इस बार सनराइजर्स हैदराबाद कुछ अलग ही रंग में लग रही है. सनराइजर्स हैदराबाद ने सब फैंस का दिल जीत लिया है. और वही सब टीमों का हाल बेहाल कर दिया है. सनराइजर्स हैदराबाद रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बना रही है. सनराइजर्स हैदराबाद में सबसे बड़ा स्कोर बना दिया है आईपीएल में 266 रन दिल्ली के खिलाफ बना दिए थे उधर पर भी सनराइजर्स हैदराबाद की जीत हुई थी. सनराइजर्स हैदराबाद ने उससे भी विशाल लक्ष्य बनाया 277 स्कोर बना दिया था. इस मैच में भी मुंबई धारी की धरी रह गई थी. सनराइजर्स हैदराबाद यहां भी नहीं रुकी सनराइजर्स हैदराबाद में उससे भी बड़ा विशाल स्कोर बना सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जो की पूरी आईपीएल में सबसे श्रेष्ठ और सबसे बड़ा स्कोर था. 

पंजाब ने सनराइजर्स हैदराबाद और कई टीमों का रिकॉर्ड एक ही साथ एक ही मैच मे तोड़ दिया है.
पंजाब में वह किया है जो किसी टीम ने भी नहीं कर के दिखाया है. आईपीएल 2024 में सभी टीम पंजाब का खेल देखकर हैरान हो चुकी है. यहां तक बड़ी-बड़ी टीम भी उनको सलूट कर रही हैं. क्योंकि उन्होंने वह किया है जो किसी टीम ने नही किया है और पंजाब ने 2024 में अपना प्रदर्शन दिखा कर सबको हैरान कर दिया है. प्रीति जिंटा की टीम पंजाब ने वह कर दिखाया है जो की प्रीति जिंटा ने कभी नही सोचा था.KKR VS PBKS मैच था. कोलकाता और पंजाब का मैच कोलकाता में ईडन गार्डन में खेला गया था.  पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी था.

पंजाब ने आईपीएल 2024 में सबसे ज्दा छक्के मारने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है. पंजाब ने अपने नाम किया सबसे ज्यादा रन चेस करने का रिकॉर्ड नाम किय है. इसीलिए किसी को भरोसा नहीं था कि पंजाब इतने बड़े लक्ष्य पहुंच भी पाएगी कि नहीं पर पंजाब टीम के इरादे कुछ और ही थे उन्होंने वह कर दिखाया है. जो कि कोई भी टीम नहीं कर पाई है चाहे वह इंटरनेशनल टीम की बात हो चाहे वह आईपीएल टीम की बात हो किसी भी टीम ने ऐसा कारनामा नहीं करके दिखाया है. इसीलिए बोल रहे हैं की आईपीएल 2024 साल कुछ अलग ही लग रहा है. बड़े से बड़े लक्ष्य बना रहे हैं बड़े से बड़े रिकॉर्ड टूट रहे हैं. 

पहले बल्ले बाजी की कोलकाता ने कोलकाता ने अच्छा प्रदर्शन कर कर विशाल स्कोर खड़ा कर दिया था जिसमें से केकेआर के ओपनर ही तबाही मचा गए थे. फाइल सालतने ने बनए 78 रन बनाए मात्र 37 गेंद में बनएं जिसमें उनके 6 चौके और 6 छक्के थे. वही सुनील नारायण भी किसी से कम नहीं थे उन्होंने भी एक तूफानी पारी खली 71 रन  बनाए मात्र 32 गेंद में बनाए जिसमें उनके 9 चौके और 4 छक्के शामिल थे. वेंकटेश आइए ने 39 रन बनाए और आंद्रे रसेल ने 24 रन बनाए हैं. कोलकाता में पहली इनिंग में 266 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया पंजाब के खिलाफ खड़ा कर दिया था.

फिर आती है पंजाब के प्लेटरो की सुनामी जो की कोलकाता पर भारी पड़ जाती है. पंजाब ने सूरत से ही अपना रंग दिखाना कर दिया था. कोलकाता को भी नहीं पता चला कि कब पंजाब आई और कब मैच ले गई हाथों से कोलकाता देखते ही रह गया था. पंजाब में इतिहास भी इस मैच में बना दिया था. इसमें पंजाब की तरफ से जानी बेस्टो ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और उसे उनके साथ दिया प्रभासित सिंह ने भी तूफानी पारी खेल कर अपनी टीम को हटान का काम रखा और जीत भी दिया है. जॉनी बेस्ट ने बनाए 108 रन मात्र 48 गेंद में जिस्म से उनके 8 चौके 9 छक्के शामिल थे. प्रभासित सिंह ने भी तूफानी पारी खेली 54 रन बनाए मात्र 20 गेंद में जिसमें उनके 4 चौक और 5 छक्के शामिल थे. फिर आते हैं शशांक सिंह तो सबके होसी उड़ा दिए ऐसी पारी खेली सबको ही हराम कर दिया था. शशांक सिंह ने 68 रन बनाए मात्र 28 गेंद में 4 चौक और 8 छक्के शामिल थे. 

बात करें कि पंजाब ने कौन से कौन सा रिकॉर्ड तोड़े हैं.
पंजाब ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है नेशनल इंटरनेशनल टीमों का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है. पंजाब ने 42 छक्के मारे एक ही मैच में जो किया सर्वश्रेष्ठ छक्के और पूरी वर्ल्ड में किसी टीम ने नही मारे हैं. पंजाब ने सबसे ज्यादा रन स्कोर चेंज करने का भी रिकॉर्ड बना दिया है. जो की क्रिकेट के इतिहास में किसी टीम ने नहीं बनाया अभी तक इसीलिए हम बोल रहे हैं. कि आईपीएल 2024 बहुत ही खास है सबके लिए यहां रिकॉर्ड बना भी रहे हैं यहां रिकॉर्ड बना भी रहे हैं.

Post a Comment

Previous Post Next Post