Dubai Floods: दुबई हुआ पानी पानी दुबई में आई बाढ़

Dubai Floods: 75 सालों में ऐसा हुआ कि दुबई बाढ़ आई है. दुबई पहले एक रेगिस्तान था जिसमें कभी बारिश नहीं होती थी. दुबई में इस बार बहुत बड़ी बाढ़ आई है. सब दुबई वाले बोल रहे हैं. नेचर के साथ खेलने का नतीजा यही होता है. दुबई में बारिश नहीं होती थी तब दुबई वाल एरोप्लेन से केमिकल का छिड़काव करके बारिश करते थे. इसीलिए आप उन्हें वह जीना पड़ रहा है. 

यूएई दुबई में कुछ दिनों के लिए स्कूल बंद किए गए हैं. दुबई पानी पानी हो गया है दुबई में महंगी महंगी कार ऐसा लग रहा की दुबई की लग्जरी गाड़ियां भी कचरे के समान बह रही है. दुबई अब इस संकट से कैसे मुक्ति पाएगा यह सोच रहें हैं दुबई वाले लोग. दुबई में आवाज जबीं बंद हो गई है. एक्सप्लेन का आवा जाहि बंद कर दिया गया है. कई फ्लाइट उनको डाइवर्ट क्या गया है दुबई एयरपोर्ट से कई फ्लाइट रद्द कर दी गई है. अब इससे आपको पता चल ही गया होगा कि दुबई की हालत कैसे होंगे. 

दुबई के साथ कई देश में भी बारिश ओमान, कतर, यूएई, पाकिस्तान ऐसे कई अन्य देश में बारिश हो रही हैं. इस बार सब अरबिक देश में ही बारिश हो रही है. केवल दो-तीन दिन की बारिश में दुबई डूब गया है. दुबई में स्कूल और ऑफिस बंद कर दिए गए हैं. यूएई पूरे देश में 18 लोगों की मृत्यु हो चुकी है. यूएई पूरे देश में रेड अलर्ट जारी कर दिया है और सभी को अपने घर में रहने की ही सलाह दी गई है यूएई की सरकार ने सभी स्कूल में छुट्टियां भी दे दी गई है. 

दुबई में हरित की जगह पर पानी ही पानी दिख रहा है दुबई अब गाड़ियां भी डूब चुके हैं घर भी डूब चुके स्कूल भी बंद हो चुके हैं. जहां पर रथ दिखती थी वहां पर अब पनी दिख रहा है. अब पाकिस्तान के कराची में भी बारिश हो रही है धीरे-धीरे कई अन्य देशों में भी बारिश आ रही है ओमान सऊदी अरब अन्य देश में भी बारिश हो रही है. 






 

Post a Comment

Previous Post Next Post