2024 के कौन से कौन से IPL में वर्ल्ड रिकॉर्ड टूटे. IPL की इतिहास के वर्ल्ड रिकॉर्ड

2024 के कौन से कौन से IPL में वर्ल्ड रिकॉर्ड टूटे. IPL की इतिहास के वर्ल्ड रिकॉर्ड: सनराइजर्स हैदराबाद ने IPL में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड जो कि किसी ने भी नहीं बनाया अभी तक सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के बीच मैच हुआ था. किसी को कहां पता था कि सनराइजर्स हैदराबाद वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ देगी सब के सब क्रिकेटर हैरान हो गए इतना बड़ा लक्ष्य किसी भी वर्ल्ड क्रिकेट में नहीं बना था. यहां तक की विराट कोहली फाफ डुप्लिस तमाम बड़े-बड़े क्रिकेटर चौंक गए थे किताब विशाल लक्ष्य कैसे प्राप्त करेंगे इतनी काम गेंद में ऐसा रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु सोच रही थी.

सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज कौन-कौन से है. जिन्होंने रॉयल चैलेंजर बैंगलोर को जमकर धया है. पहले वह है जिन्होंने इंडिया को वर्ल्ड कप में हराया और उनका सबसे बड़ा योगदान था. ट्रेविस हेड ने सबके छक्के छुड़ा दिए सब आरसीबी वाले रहे थे इसको आउट करो वरना यह मैच पलट देगा और वही किया ट्रेविस हेड ने आपके लिए ही 102रन बनाए मात्र 41 गद में जिसमें उनके छक्के 8 शामिल थे और चौक 9 शामिल थे सब आरसीबी वालों के धुएं उड़ा दिए. 

वैसे भी इस में हेनरीक क्लासेंन कैसे पीछे रह सकते हैं. उन्होंने जले पर नमक छिड़क दिया आरसीबी के हेनरीक क्लासेंन ने मैं भी धुआंधार पारी खली 67 रन बनाए मात्र 31 गद में जिसमें उनके 7 छक्के शामिल थे और 2 चौके शामिल थे. एडन मार्कम, अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद लोगों ने भी अच्छे खासे रन बनाए लोगों ने भी अच्छे खासे रन बनाए.

रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु भले ही मैच हार गए पर टक्कर दिया रॉयल चैलेंजर्स बगलोर ने काम नहीं पड़े बेंगलुरु वालो ने भी अच्छे खासी रन बनाए एकदम टक्कर का मुकाबला हुआ था. सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु दोनों की तरफ से ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की थी रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु में भी अच्छे खासे रन बनाए थे. विराट कोहली ने भी 42 रन  बनाए 20 गेंद में जिसमें उनके 6 चौके और 2 छक्के शामिल थे फाफ डुप्लेसी ने भी कप्तानी पारी खोली है. जिसमें उनके 62 रन थे मात्र 28 गद में 7 चौके और 4 छक्के भी शामिल थे. 

वहीं इंडिया के विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने धुआंधार पारी खेली आरसीबी की तरफ से जिसमें दिनेश कार्तिक के 83 रन बनाए मात्र 35 गद में जिसमें उनके 7 छक्के और पांच चौके शामिल थे. दिनेश कार्तिक न ऐसी पारी खेली कि ऐसा लग रहा था कि आरसीबी जीत जाएगी.

2024 के आईपीएल में कौन से कौन से रिकॉर्ड टूटे.

बात करें तो आईपीएल 2024 बहुत बड़े-बड़े रिकॉर्ड टूट रहे हैं. 2024 के आईपीएल में सभी यही कह रहा है कि 2024 रिकॉर्ड तोड़ने वाला साल है. पहला रिकॉर्ड टूटा छक्के का सनराइजर्स हैदराबाद में अकेले 22 छक्के मारे कभी भी आईपीएल के इतिहास में कोई भी टीम ने 22 छक्के नहीं मारे और आईपीएल के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बनाया सनराइजर्स हैदराबाद में 288 रन बनाए t20 आईपीएल में यह अभी तक का वर्ल्ड रिकॉर्ड है. मन की एक तरफा ही सनराइजर्स हैदराबाद मैं एक तरफ ही मैच कर लिया था.





Post a Comment

Previous Post Next Post