दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को तीन बड़े झटके लगे कोर्ट से

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल: शराब घोटाले में बंद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को तीन बड़े झटके लगे हैं. शराब घोटाले में शामिल अरविंद केजरीवाल को एड ने गिरफ्तार किया था. पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बहुत सारी अपील की फोटो से दरवाजा खटखटाया पर फिर भी कोर्ट की तरफ से उनको राहत नहीं मिल अरविंद केजरीवाल को तीन बड़े झटका और लगता है.

दिल्ली मिली लांड्रिंग में फैंसी अरविंद केजरीवाल को 24 घंटे में तीन बड़े लग गए हैं. SLP पर सुप्रीम कोर्ट में कालीन सनी नहीं होगी अरविंद केजरीवाल को और बताया जा रहा है कि अरविंद केजरीवाल कोर्ट से राहत मांगने के लिए अपील की थी पर अरविंद केजरीवाल को राहत नहीं मिली है गिरफ्तारी और कस्टडी को चुनौती देने वाली याचिका खारिज की गई है. वकीलों से मुलाकात करने के लिए अरविंद केजरीवाल याचिका खारिज गई है. उसके बाद अरविंद केजरीवाल के लीगल टीम ने हाई कोर्ट से सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. SLP पर सुप्रीम कोर्ट में सनी नहीं होगी.

दिल्ली बढ़ रही है राष्ट्रपति शासन की तरफ़ दिल्ली राजधानी एक नई संकट की ओर बढ़ रही है. बता दे कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मनी लांड्रिंग के केस में जेल में है. और अब कोर्टने उनको तीन बड़े झटके दे दिए हैं. दिल्ली के हाईकोर्ट ने गिरता को चुनौती देने बाली उनकी याचिका खारिज कर दिया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कम से कम 15 अप्रैल तक जेल में रहेंगे ऐसे हमें कोर्ट से सुनने को आया है. 

अरविंद केजरीवाल को जेल जाने के बात जल्दी बड़े संकट में आ रही है ऐसा लग रहा है. मंगलवार को ही उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने गृह मंत्रालय को एक चिट्ठी लिखी है इसमें उन्होंने आरोप लगाया है कि केजरीवाल के जेल जाने के बाद सरकार के कामकाज की चर्चा को लेकर बैठक बुलाई गई थी जिसमें मंत्रियों ने हिस्सा नहीं लिया.

चिट्ठी में उपराज्यपाल ने लिखा कि इस बैठक में न शामिल होने का जो कारण मंत्रियों ने बताया है. वह अस्पष्ट है और यह दिल्ली के नागरिकों के जीवन को प्रभावित करने वाले मामलों के प्रति गंभीरता की कमी और आज संवेदनशीलता को दिखाता है. एक हफ्ते में गृह मंत्रालय को यह लोग ऑफिस में लिखी गई दूसरी चिट्ठी है. इससे पहले 4 अप्रैल को लोग ऑफिस ने केंद्रीय प्रिया संजीव को एक और चिट्ठी लिखी थी जिसमें दिल्ली सरकार पर अदालतों को गुमराह करने का आरोप लगाया गया था.







Post a Comment

Previous Post Next Post